Sunday, November 4, 2018

आप सभी को धनतेरस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं





आप सभी को धनतेरस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं

।आज के दिन भगवान धन्वंतरी जी का अवतरण हुआ था।भगवान धन्वंतरि जी 13 वस्तुएँ के बाद आये इसलिए धनतेरस नाम प्रसिद्ध हुआ।आप सभी निरोगी रहें

 इसलिए आप 

ॐ धन्वंतराये नमः॥ 

मंत्र अथवा

आरोग्य प्राप्ति हेतु धन्वंतरि देव का पौराणिक मंत्र :-
ॐ नमो भगवते महासुदर्शनाय वासुदेवाय धन्वंतराये:
अमृतकलश हस्ताय सर्व भयविनाशाय सर्व रोगनिवारणाय
त्रिलोकपथाय त्रिलोकनाथाय श्री महाविष्णुस्वरूप
श्री धनवंतरी स्वरूप श्री श्री श्री औषधचक्र नारायणाय नमः॥

मंत्र का जप 13 बार अवश्य करें।

 धनतेरस के दिन हमें क्या खरीदना चाहिए जिससे कि हमारे लक्ष्मी का आगमन हो।आज के दिन कुबेर लक्ष्मी की पूजा की जाती है।आज धनतेरस के दिन हमें एक नई झाड़ू खरीदनी चाहिए अगर हो सके तो यह झाड़ू 3 खरीदनी चाहिए एक झाड़ू घर पर रखनी है एक झाड़ू दीपावली के दिन सूर्योदय होने से पहले महालक्ष्मी मंदिर में या अपने घर के आसपास के मंदिर हो उसमें अपर्ण करनी है।

 धनतेरस के दिन हमें कोई भी लोहे एलुमिनियम का बर्तन नहीं खरीदना चाहिए इससे हमारे घर में राहु का प्रवेश हो जाता है और धन विनाश की ओर  जाता है। धनतेरस के दिन साबुत धनिया खरीद कर रखना चाहिए। 

पुराने जमाने में मिठ्ठी की हांडी में से मसालेरखे जाते थे।जिसे मसाले दानी कहा करते थे।आज के दिन  इसी खरीद कर लाते थे। इस मसाले दानी में नई मसाले भरे जाते थे लेकिन अब जमाना बदल गया है इसलिए हमारी जो मसाले दानी है हम उसे साफ करें और उसमें नई मसाले भरे।

आज के दिन मिठ्ठी के दीपक अवश्य खरीदने चाहिए।यदि आप साबुत धनिया पीले कपड़े में बांधकर पूजा स्थान में रखें और  इसको दीपावली दिन मां लक्ष्मी के आगे रखें तो  फिर गोमती चक्र के साथ रखे तो धन बढ़ने के रास्ते खुल जाते हैं।

धनतेरस के दिन अगर आप नमक खरीद कर लेकर आते हैं और उस दिन भोजन में वह नया नमक प्रयोग करते हैं तो परिवार में प्रेम के साथ ऐश्वर्य भी बढ़ता है। धनतेरस के दिन आप हरसिंगार के पुष्प या पत्ते अवश्य खरीदेंया फिर पेड़ से मांगकर लवें।

आपको श्री की प्राप्ति होगी। धनतेरस के दिन हल्दी की गांठ चांदी का बर्तन कमलगट्टे की माला और कमल का पुष्प अवश्य खरीदे। 

राजगुरु जी

तंत्र मंत्र यंत्र ज्योतिष विज्ञान  अनुसंधान संस्थान

महाविद्या आश्रम (राजयोग पीठ )फॉउन्डेशन ट्रस्ट

 (रजि.)

किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए इस नंबर पर फ़ोन करें :

मोबाइल नं. : - 09958417249

                     08601454449

व्हाट्सप्प न०;- 9958417249

No comments:

Post a Comment

महा प्रचंड काल भैरव साधना विधि

  ।। महा प्रचंड काल भैरव साधना विधि ।। इस साधना से पूर्व गुरु दिक्षा, शरीर कीलन और आसन जाप अवश्य जपे और किसी भी हालत में जप पूर्ण होने से पह...