Tuesday, September 12, 2023

इन्द्राक्षी साधना


 



इन्द्राक्षी साधना 


माँ इन्द्राक्षी की साधना सम्पूर्ण वैभव देने वाली तथा रोगों का नाश करने वाली मानी जाती है।साधक के जीवन में आर्थिक अनुकूलता आने लगती है तथा समाज में उसे मान सम्मान की प्राप्ति होती है।


https://youtube.com/channel/UCWF8VKQJ_vL4K0-WKrGk-BA


इन्द्राक्षी साधना के बारे में ये भी कहा जाता है की जो साधक इसे पूर्ण निष्ठां तथा समर्पण के साथ करता है माँ उसे इंद्र की ही तरह सम्पूर्ण वैभव तथा आरोग्यता प्रदान कर देती है।साधक के समस्त आतंरिक तथा बाहरी भय का नाश हो जाता है।तथा वो साधनाओ में सफलता की और बढता है


https://t.me/+dchYOwUCAL5mZjM1


 विशेषकर लक्ष्मी साधना में।माँ इन्द्राक्षी की साधना से सम्बंधित कई प्रयोग है अभी केवल एक साधना यहाँ दे रहा हु।आशा करता हु आप इसे संपन्न कर माँ की कृपा के पात्र बनेंगे।


विधि:


यह साधना किसी भी शुक्रवार से आरम्भ की जा सकती है।साधक समय स्वयं निर्धारित करे।पर प्रतिदिन समय एक ही हो।और ऐसे समय का चुनाव करे जब आप शांति के साथ साधना कर सके।आसन तथा वस्त्र आपके पीले हो,तथा मुख उत्तर या पूर्व की और हो।


अब अपने सामने एक बजोट रखे और उस पर एक पिला वस्त्र बिछा दे।अब एक कागज़ पर या भोजपत्र पर इन्द्राक्षी यन्त्र बनाये।इसमें अष्टगंध की स्याही का उपयोग होगा तथा कलम होगी दडिम की।यन्त्र बनाने के बाद उसे स्थापित कर उसका पूजन करे।


शुद्ध घी का दीपक हो तथा भोग में खीर या पञ्च मेवा चड़ाए।एक कोई भी फल अर्पण करे।तथा माँ से सफलता की प्रार्थना करे।अब स्फटिक माला से,निम्न मंत्र की 51 माला करे।ये क्रम 10 दिन तक रखे।आखरी दिन घी तथा पञ्च मेवा मिलाकर कम से कम 1008 आहुति प्रदान करे


।इस तरह ये साधना संपन्न होती है।साधक चाहे तो सवा लाख मंत्रो को अनुष्ठान भी कर सकता है।साधन के बाद यन्त्र को पूजा घर में स्थापित करदे।प्रसाद स्वयं तथा परिवार वाले ग्रहण करे।कम से कम एक कन्या को भोजन कर दक्षिणा दे संतुष्ट करे।


आप स्वयं इस साधन का प्रभाव अपने जीवन में अनुभव करने लगेंगे।अगर इसके साथ की इन्द्राक्षी कवच का पाठ भी नित्य किया जाये तो परिणाम और अनुकूल होते है।


मंत्र: ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं ऐं इन्द्राक्षी नमः .


om shreem hreem kleem aim indrakshi namah


साधना समाग्री दक्षिणा === 1750


पेटियम नम्बर ==9958417249


गूगल पे नम्बर ==== 9958417249


फोन पे =======6306762688


 चेतावनी -


सिद्ध गुरु कि देखरेख मे साधना समपन्न करेँ , सिद्ध गुरु से दिक्षा , आज्ञा , सिद्ध यंत्र , सिद्ध माला , सिद्ध सामग्री लेकर हि गुरू के मार्ग दरशन मेँ साधना समपन्न करेँ ।


विशेष -


किसी विशिष्ट समस्या ,तंत्र -मंत्र -किये -कराये -काले जादू -अभिचार ,नकारात्मक ऊर्जा प्रभाव आदि पर परामर्श /समाधान हेतु संपर्क करें


महायोगी  राजगुरु जी  《  अघोरी  रामजी  》


तंत्र मंत्र यंत्र ज्योतिष विज्ञान  अनुसंधान संस्थान


महाविद्या आश्रम (राजयोग पीठ )फॉउन्डेशन ट्रस्ट


(रजि.)


किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए इस नंबर पर फ़ोन करें :


मोबाइल नं. : - 09958417249


                     


व्हाट्सप्प न०;- 09958417249

No comments:

Post a Comment

महा प्रचंड काल भैरव साधना विधि

  ।। महा प्रचंड काल भैरव साधना विधि ।। इस साधना से पूर्व गुरु दिक्षा, शरीर कीलन और आसन जाप अवश्य जपे और किसी भी हालत में जप पूर्ण होने से पह...